विश्व पर्यावरण दिवस एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिवसर पर पौधारोपण करते अध्यापक व कर्मचारी। ग्रेनो मीडिया
  • छात्रों को भी घरों में रहते हुए पौधारोपण करने के लिए किया प्रेरित
  • विद्यालय के सेवानिवृत अध्यापक रहे बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित

सिकंद्राबाद। महात्मा गांधी इंटर कॉलिल गेसूपुर में शुक्रवार को प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिवस एवं विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान विद्यालय के सभी अध्यापकों व कर्मचारियों ने पौधारोपण कर पौधों को गोद लेते हुए उनकी देख रेख करने की शपथ ली। वहीं वाट्सएप ग्रुपों के माध्यम से विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को भी अपने-अपने घर पर रहते हुए पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में सेवानिवृत अध्यापक हरीदत्त शर्मा बतौर मुख्य अतिथि एवं अटल स्मृति ट्रस्ट के महामंत्री एवं वरिष्ठ कवि परमानंद कौशिक उपस्थित रहे।

महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रामदत्त शर्मा ने बताया कि प्रबंध नियंत्रक के डी राम के निर्देशन में शुक्रवार को माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का जन्म दिन एवं विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इस दौरान विद्यालय के सेवानिवृत अध्यापक हरीदत्त शर्मा ने सबसे पहले मुख्यमंत्री के नाम का पौधारोपित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिसके बाद विद्यालय के समस्त अध्यापकों व कर्मचारियों ने पौधारोपण किया। जिसके बाद विद्यालय प्रधानाचार्य रामदत्त शर्मा के द्वारा सभी अध्यापकों व कर्मचारियों को गोद लिए पौधों की देख भाल करने की शपथ दिलाई।

वहीं इस अवसर पर स्कूल अध्यापकों के द्वारा वर्चुअल क्लास चलाने के लिए बनाए गए वाट्सएप ग्रुपों पर छात्र छात्राओं को संदेश भेजकर उन्हें अपने घर पर पौधे लगाने के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर एक अन्य विद्यालय के सेवानिवृत अध्याप तेजपाल सिंह के द्वारा भी पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में शशीकांत शर्मा, योगेंद्र शर्मा, सतबीर सिंह, अखिलेश कुमार, नेतराम सिंह, राजेंद्र सिंह, लक्ष्मीदत्त शर्मा आदि अध्यापक व कर्मचारी मौजूद रहे।