GREATER NOIDA । दादरी के एनटीपीसी क्षेत्र के ग्रामीणों के लिए बड़ी राहत की खबर है। सरकार ने क्षेत्रीय विधायक के प्रस्ताव पर एनटीपीसी के प्यावली गांव में 10 हजार किलोवाट के नए विद्युत सब स्टेशन को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद गुरूवार शाम को यूपीपीसीएल ने गांव में जाकर जमीन की भी नापतोल करते हुए प्रशासन व अथॉरिटी के अधिकारियों के पास एनओसी के लिए पत्र भेज दिया है। सब स्टेशन का निर्माण करीब 8.5 करोड की लागत से किया जाना है। वहीं क्षेत्र के ग्रामीणों को भी बिजली की समस्या के लिए पड़ौसी जनपद हापुड के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

बता दें कि जिले के एनटीपीसी क्षेत्र में स्थित करीब 20 गांवों में लाइट की सप्लाई पड़ौसी जनपद हापुड़ के विद्युत सब स्टेशन से होती है। जिसके चलते ग्रामीणों को अक्सर बिजली बिलों से लेकर तमाम छोटी मोटी समस्याओं के चलते हापुड जनपद के अधिकारियों के चक्कर काटने पड़ते हैं। वहीं उन गांवों में एनटीपीसी की जड़ में होने के बावजूद पर्याप्त मात्रा में बिजली की सप्लाई नहीं मिल पाती थी। जिसके चलते ग्रामीणों में लंबे समय से रोष व्याप्त था। दादरी क्षेत्र के अधिशासी अभियंता के के सारस्वत ने बताया कि लोगों की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने प्रदेश के माननीय उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी से मुलाकात कर क्षेत्र में नया विद्युत सब स्टेशन बनाए जाने की मांग करते हुए प्रस्ताव सौंपा था।

जिसके बाद विधायक तेजपाल सिंह की मांग पर शासन स्तर से एनटीपीसी के प्यावली गांव में नया विद्युत सब स्टेशन बनाए जाने की मंजूरी मिल गई है। मंजूरी मिलने के बाद यूपीपीसीएल के अधिकारियों की टीम ने गांव में पहुंचकर मौका मुआयना करते हुए जमीन की भी नापतोल कर ली है। जिसके बाद प्रशासन व अथॉरिटी को एनओसी के लिए पत्र भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि सब स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू होने में लॉकडाउन के चलते कुछ देरी हुई है। लेकिन निर्माण कार्य को तेजी के साथ पूरा करते हुए फरवरी माह तक उसे हर हाल में शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। सब स्टेशन से क्षेत्र के ग्रामीणों को बड़ा लाभ मिलने की उम्मीद है। जिसके बाद उन्हें हापुड़ जनपद के बिजली कार्यालय नहीं जाना पड़ेगा।

वहीं इस संबंध में विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा कि यह बात सही है कि मेरे क्षेत्र के इन गांवों के लोग बीते दो दशक से परेशान थे। लेकिन बिजली की यह समस्या केवल उनकी नहीं जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरी भी है। जिसको लेकर बीते दिनों मैंने माननीय उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा जी से मिलकर यह मांग रखी थी। उन्होंने कहा कि यह सब स्टेशन उनकी प्राथमिकता में है। जिसके लिए यूपीपीसीएल द्वारा प्रशासन से मांगी गई एनओसी के लिए उन्होंने शुक्रवार को डीएम सुहास एल वाई से भी मुलाकात की है। वहीं दादरी शहर में भी बिजली की समस्या को लेकर लोगों की शिकायतें सामने आई हैं। जिसे लेकर वो शनिवार सुबह विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे। किसी भी हाल में क्षेत्र में बेवजह की बिजली कटौती को बर्दास्त नहीं किया जाएगा।