• उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार दोपहर 3 बजे लखनऊ से करेंगे शिलान्यास
  • दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर मेरठ में चीफ डिवीजन ऑफिस पर रहेंगे उपस्थित

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश सरकार दादरी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मंगलवार दोपहर एक बड़ी सौगात देने जा रही है। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर के प्रयासों से सरकार क्षेत्र में पड़ने वाले रेलवे ट्रेक पर 6 आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) का निर्माण करने जा रही है। जिनका शिलान्यास उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार दोहपर तीन बजे लखनऊ से करने जा रहे हैं। वहीं शिलान्यास के इस कार्यक्रम में दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर मेरठ में चीफ डिवीजन ऑफिस पर उपस्थित रहेंगे। इन आरओबी का निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के द्वारा करीब 444 करोड़ रुपए की लागत से कराया जाएगा।  

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने बताया कि प्रदेश की शौ विंडो कहे जाने वाले नोएडा ग्रेटर नोएडा और दादरी के बीच रेलवे लाइन है। जोकि दादरी क्षेत्र के विकास में एक बड़ी बाधा थी। जिसके चलते ग्रेटर नोएडा के लोगों को भी राष्ट्रीय राजमार्ग 91 तक पहुंचने में समस्याएं होती थी। लेकिन अब सरकार ने उनकी इस समस्या को समाप्त करने का मन बना लिया है। जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसास मौर्य मंगलवार दोपहर तीन बजे दादरी क्षेत्र में बनने वाले 6 आरओबी का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि 2 लेन का आरओबी मायचा के पास, 2 लेन का मायचा-अजायबपुर मार्ग, 2 लेन का रायपुर बॉगड-अजायबपुर मार्ग, 2 लेन का रामगढ़ व घोडी के बीच, इसी तरह 2 लेन का बोड़ाकी गुज्जर और एक 4 लेन का आरओबी चिपियाना के पास बनाया जाएगा।

इन सभी आरओबी के नर्माण कार्य में सरकार करीब 444 करोड़ रुपए खर्च करेगी। विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा कि इन आरओबी के निर्माण से क्षेत्र की आम जनता के साथ साथ उद्योग जगत को भी बड़ा लाभ होगा। उद्यमियों को अब राष्ट्रीय राजमार्ग 91 से जुड़ने में व अपना सामान लाने ले जाने में होने वाली समस्या भी समाप्त हो जाएगी। इसी के साथ विश्व पटल पर छाए नोएडा ग्रेटर नोएडा की तरह ही दादरी क्षेत्र का भी विकास संभव होगा। दादरी क्षेत्र के लिए सरकार द्वारा दी गई इस बड़ी सौगात को लेकर विधायक तेजपाल सिंह नागर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसास मौर्य का धन्यवाद भी व्यक्त किया है।

ग्रेनो व दादरी के बीच का फासला होगा समाप्त

बीच में रेलवे लाइन होने के कारण अभी तक ग्रेटर नोएडा के मुकाबले दादरी क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है। लेकिन सरकार द्वारा क्षेत्र को मिलने वाली 6 आरओबी की सौगात से दादरी और ग्रेटर नोएडा के बीच का फासला समाप्त हो जाएगा। जिससे दादरी में विकास को तो चार चांद लगेंगे ही साथ ही यहां की प्रॉपर्टी में भी उछाल आने की उम्मीद है।