ईकोटेक-3 कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपित। ग्रेनो मीडिया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के ईकोटेक-3 कोतवाली क्षेत्र के सादुल्लापुर गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं पर महिला की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। आरोप है ससुराल पक्ष के लोगों ने बड़ी बहन की आंखों के सामने छोटी बहन का गला दबाकर हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं पति समेत ससुर और जेठ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार दादरी के बढ़पुरा गांव निवासी मंजू द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया है कि उसकी व छोटी बहर अंजू की शादी बीते साल 16 अप्रैल को सादुल्लापुर निवासी संजय और उसके भाई नीरज के साथ हुई थी। आरोप है कि छोटी बहन अंजू का पति नीरज और ससुराल पक्ष के अन्य लोग शादी के बाद से ही लगातार दहेज में 5 लाख रुपए और कार की मांग करते आ रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर नीरज और ससुराल पक्ष के लोग उन्हें साथ मारपीट भी करते थे। जबकि दोनों बहन अपने मायके वालों की स्थिती को देखते हुए और दहेज नहीं दे पाने की बात कह चुकी थीं। उसके बावजूद उन्होंने उनका उत्पीडन करना और मारपीट करना बंद नहीं किया।

आरोप है कि 16 जून की रात लगभग 9 बजे ससुराल पक्ष के लोग एकजुट होकर दोनों बहनों के साथ मारपीट करने लगे। जिसमें दोनों बहनों का गला दबाने की कोशिश की गई। किसी तरह से मंजू बच गई लेकिन अंजू का आरोपितों ने उसके सामने ही गला दबाकर हत्या कर दी। मंजू ने बाहर भागकर जान बचाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉटर्म के लिए भेजा है। वहीं डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि मामले में पुलिस ने आरोपी पति नीरज, जेठ संजय और ससुर रामपाल को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। इसके अलावा सास और दो ननद के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।