प्रतीकात्मक चित्र। ग्रेनो मीडिया

लखनऊ। जिले के सीएमओ पद को लेकर लखनऊ शासन स्तर से बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों की माने तो महामारी के इस दौर में आगरा से जिले में भेजे गए डॉ दीपक ओहरी को जिले का सीएमओ बनाया जा रहा है। जिसके आदेश शासन स्तर से कुछ ही देर में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डॉ दीपक ओहरी को इस फैसले की जानकारी शासन स्तर के अधिकारियों ने फोन पर दे भी दी है। जिसके बाद गौतमबुद्धनगर सीएमओ ऑफिस में डॉ दीपक ओहरी को बधाई दिए जाने का भी सिलसिला चल रहा है। वहीं सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि जिले में पूर्व में सीएमओ रहे डॉ अनुराग भार्गव को गाजियाबाद जिला अस्पताल का सीएमएस बनाया जा रहा है। हालांकि अभी तक किसी भी अधिकारी ने इस तरह की पुष्टि नहीं की है।

बता दें कि डॉ अनुराग भार्गव गौतमबुद्धनगर में लंबे समय से सीएमओ के पद पर तैनात थे। लेकिन जिले में सीज फायर कंपनी से कोरोना चेन बनने के बाद शासन स्तर से डॉ एपी चतुर्वेदी को जिले में भेजा गया था। वहीं डॉ अनुराग भार्गव को सीएमओ के पद से हटाकर डॉ एपी चतुर्वेदी को सीएमओ बनाया गया था। लेकिन कुछ ही दिनों बाद डॉ एपी चतुर्वेदी की तबियत खाराब हो गई। जिसके चलते आगरा से डॉ दीपक ओहरी को एसीएमओ के पद पर जिले में भेजा गया था। जिसकी बड़ी वजह यह भी थी कि उन्हें प्रदेश में संक्रमण की रोकथाम के स्पेशलिस्ट के तौर पर जाना जाता है। जिसके बाद उन्हें जिले में एसीएमओ के पद पर रहते हुए सीएमओ के वित्तीय अधिकार दिए गए थे। वहीं अन्य अधिकार जिले के नोडल अधिकारी एवं ग्रेनो अथॉरिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण के साथ सहयोग में लगाए गए डॉ अनुराग भार्गव के पास ही थे।

लेकिन सोमवार शाम को शासन से मिल रही खबरों के अनुसार डॉ दीपक ओहरी को गौतमबुद्ध नगर का पूर्ण रूप से सीएमओ बनाया जा रहा है। जिसके चलते शासन स्तर पर सुबह से ही फाइलों के इधर से उधर अधिकारियों के पास भेजे जाने का दौर चल रहा था। सूत्रों की माने तो कुछ ही देर में शासन से यह आदेश भेजे जाएंगे। कोरोना महामारी के दौर में जिला गौतमबुद्ध नगर में सीएमओ के पद को लेकर यह तीसरा फेर बदल होगा।