Breaking Newsदेश-विदेश

Rishi Kapoor Death: कैंसर से जूझ रहे ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में मुंबई में निधन, इरफान खान के बाद बॉलीवुड को लगा दूसरा बड़ा सदमा

मुंबई। इरफ़ान खान की मौत के बाद बॉलीवुड के एक और अभिनेता ऋषि कपूर की मौत हो गयी है। खराब स्वास्थ्य के चलते एक्टर ऋषि कपूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके भाई और जाने माने एक्टर रणधीर कपूर ने इस खबर की पुष्टि की थी। रणधीर कपूर ने मीडिया में चल रही उनके वेंटिलेटर पर होने की खबरों को खारिज करते हुए कहा था की – “वह अस्पताल में हैं। वे कैंसर से पीड़ित हैं और सांस लेने में कुछ तकलीफ हो गई है। इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” ऋषि कपूर को मुंबई के सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में बुधवार को भर्ती कराया गया था। वह 67 वर्ष के थे।

ऋषि कपूर का साल 2018 में कैंसर का इलाज चला और वे करीब एक साल से ज्यादा वक्त न्यूयॉर्क में रहे, जहां पर उनका इलाज किया गया। उनके साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री नीतू सिंह थी। फरवरी में स्वास्थ्य कारणों के चलते ऋषि कपूर को दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सबसे पहले उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जब वह पारिवारिक समारोह में शामिल होने आए थे। उस समय कपूर ने ने कहा था कि उन्हें इंफेक्शन हो गया था। मुंबई वापसी के बाद वायरल फीवर के साथ उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी हो गई थी।

एक टीवी इंटरव्यू में नीतू कपूर ने ऋषि कपूर की कैंसर के खिलाफ लड़ाई के बारे में बताया था, “मेरी पहली प्रतिक्रिया वास्तव में बहुत खराब थी, मैं टूट गई थी, मेरे बच्चे टूट गए थे। हम ये नहीं जान पा रहे थे कि क्या करें। लेकिन, तब हमने सोचा खुद से ये कि हमें ही इस चुनौती से पार पाना है।” ऋषि कपूर ने कहा था, “दरअसल लोग ये सोचते हैं कि हम फिल्मों में यह नाटक करते हैं कि कैंसर एक खतरनाक बीमारी है। हां, यह है। लेकिन, आज इन सभी चीजों का इलाज है। अगर समय पर इसका इलाज हो जाए तो ठीक हो सकता है। कैंसर का इलाज है और आपको परिवार का समर्थन रहने चाहिए।” ऋषि फिल्मी दुनिया के उन बड़े नामों में से जिनका नाम आदर के साथ लिया जाता है, वे आखिरी बार इमरान हाशिमी की द बॉडी में दिखे थे जो दिसंबर में रिलीज हुई।

बुधवार को इरफान खान का हुआ था निधन
अभिनेता इरफान खान 54 साल के थे और लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। इरफान को मलाशय संक्रमण के कारण मंगलवार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था। उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं। इरफान की मां का चार दिन पहले ही जयपुर में निधन हुआ था। वे लॉकडाउन के कारण अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close