Breaking Newsएनसीआरग्रेनो वेस्ट सिटीग्रेनो सिटीदादरीनोएडा सिटीयमुना सिटी

राहत की खबर ⁄ नोएडा ग्रेटर नोएडा के बीच सोमवार से चल सकती है मेट्रो, जाने क्या की जा रही हैं व्यवस्था

कोरोना से संबंधित हर बड़ी खबर जानने के लिए यहां क्लिक कर करें GRENO MEDIA ऐप डाउनलोड

नाेएडा। लॉकडाउन के चलते बीते 22 मार्च से बंद नोएडा ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवा सोमवार 18 मई से एक बार फिर शुरू हो सकती है। जिसको लेकर एनएमआरसी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। वहीं आज रविवार को सभी स्टेशनों के प्रबंधकों व अन्य स्टाफ को मीटिंग के लिए बुलाया गया है। हालांकि अभी कुल 7 ट्रेन ही 15-15 मिनट के समयांतराल से चलाई जाएंगी। इस दौरान कंटेनमेंट जोन में पड़ने वाले सभी मेट्रो स्टेशन पूरी तरह बंद रहेंगे। वहीं कोरोना वायरस के लक्षण मिलने या अधिक तापमान वाले संबंधित व्यक्ति को स्टेशन में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

माना जा रहा है कि लॉकडाउन-4 के तहत केंद्र सरकार सोमवार से मेट्रो चलाने की अनुमति दे देगी। इसी को ध्यान में रखते हुए एनएमआरसी ने भी मेट्रो चलाने की तैयारी पूरी कर ली है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो सोमवार से मेट्रो चल सकती है। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि इस लाइन पर कंटेंटमेंट जोन में आने वाले स्टेशन बंद रहेंगे। पब्लिक नोटिस ओर वेबसाइट के जरिए लोगों को इन स्टेशनों की सूचना दे दी जाएगी। अभी 15-15 मिनट के अंतराल मे मेट्रो चलाई जाएगी। राइडरशिप बढ़ने पर फ्रीक्वेंसी का समय कम किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सेक्टर 50, 51, 76, परी चौक, नॉलेज पार्क 2 और डिपो स्टेशन में 2 दरवाजे ओर बाकी स्टेशन पर एक-एक दरवाजे से ही सवारियों को प्रवेश ओर निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि स्टेशन और ट्रेन को हर 2-2 घंटे में सेनेटाइज किया जाएगा। सवारियों के बीच एक मीटर दूरी रखी जाएगी। स्टेशन में प्रवेश से पहले हर सवारी की थर्मल स्क्रीनिंग होगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close