Breaking Newsग्रेनो सिटीदादरी

जिले के गांवों में भी कोरोना की दस्तक, दादरी के खंडेरा और कासना के नटों की मंढैया गांव को किया गया सील

ग्रेटर नोएडा। जिले में कोरोना का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को भी जिले में कोविड-19 संक्रमण के 8 नए मामले समाने आए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक अब जिले में संक्रमितों का आंकडा बढ़कर 167 हो गया है। रविवार को दादरी ब्लॉक के खंडेरा गांव और कासना के नटों की मंढैया गांव के रहने वाले दो लोगों में भी कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद प्रशासन ने दोनों गांवों को सील किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी देखें :- लॉकडाउन-3·0 में यूपी के भी सभी जिलों में सोमवार से खुलेंगी शराब व बीयर की दुकानें, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

जिले के सर्विलांस अधिकारी द्वारा रविवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार जिले में रविवार को बीते 24 घंटों में कुल 129 टेस्ट रिपोर्ट आईं हैं। जिनमें 121 रिपोर्ट निगेटिव और 8 रिपोर्ट पॉजिटिव आईं हैं। सामने आए नए 8 मामलों में 5 पुरूष और 3 महिलाएं शामिल हैं। इनमें दादरी के खंडेरा गांव का भी एक 24 साल का युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। वहीं ग्रेटर नोएडा के कासना स्थित नटों की मंढैया गांव में रहने वाले 43 साल के एक व्यक्ति में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा नोएडा के मामूरा में भी 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सर्विलांस अधिकारी एवं एसीएमओ डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार को 7 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। जिनमें से दो महिलाओं का इलाज दिल्ली के मेक्स और एम्स में चल रहा था। इसके अलावा 20 साल की एक युवती को ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं शारदा अस्पताल से ही दो और व्यक्ति भी ठीक होने पर डिस्चार्ज कर घर भेजे गए हैं।

यह भी देखें :- गौतमबुद्ध नगर के 6.38 लाख और गाजियाबाद के 6.95 लाख लोगों ने कोविड-19 से जंग में कैसे दिया अपना सहयोग, लोगों ने कैसे दिया अपना सहयोग जाने रिपोर्ट

इसी के साथ जिला प्रशासन ने दादरी के खंडेरा और कासना के नटों की मंढैया गांव को सील कर दिया है। जहां गांव में आने और बाहर जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने सीलिंग ऑर्डर जारी करते हुए ग्रामीणों से अपील की है कि वे लॉकडाउन और सीलिंग का पूरी तरह पालन करें। गांव से बाहर निकलने की कोशिश नहीं करें। सीएमओ के अनुसार इन दोनों ही गांवों में स्वास्थ्य विभाग की टीम अब घर घर जाकर सर्वे करेगी। एक-एक व्यक्ति का डाटा एकत्र किया जाएगा। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान की जाएगी। संक्रमित पाए गए दोनों व्यक्तियों के परिजनों और उनके संपर्क में आए लोगों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close