• नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार व ‘जय हो संस्था’ के प्रदेश अध्यक्ष अभय जैन की रही महत्वपूर्ण भूमिका

ग्रेटर नोएडा वेस्ट। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसरख की टीम के द्वारा डीएम सुहास एल वाई के निर्देश पर रविवार को ग्रेनो वेस्ट की चार सोसायटियों में एंटीजन रैपिड टेस्ट कैंप लगाए गए। इस अवसर पर चारों सोसायटियों में कुल 704 लोगों के द्वारा अपना टेस्ट कराया गया। यह कैंप पाम ओलम्पिया, 14 एवेन्यू, हवेलिआ वेलेंशिया होम्स और पैरामाउंट इमोशंस में लगाए गए। इस अवसर पर कुल 4 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई। कैंपों को सफल बनाने में नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार व पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी में जय हो सामाजिक संस्था के प्रदेश अध्यक्ष अभय जैन की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि नेफोवा के पहल पर बिसरख हेल्थ सेंटर द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-16C स्थित पाम ओलम्पिया में 240 लोगों में जाँच कराया जिसमे तीन निवासी संक्रमित पाए गए। सेक्टर-1 के पैरामाउंट इमोशंस में 120 लोगों ने जाँच कराया और एक निवासी संक्रमित पाया गया। गौर सिटी-2 के 14 एवेन्यू, में 200 लोगों ने जाँच कराया और कोई संक्रमित नहीं मिला। सेक्टर-1 के हवेलिआ वेलेंशिया होम्स में 144 लोगों ने जाँच कराया और कोई संक्रमित नहीं मिला। अब तक नेफोवा के पहल पर ग्रेनो वेस्ट में 18 सोसाइटियों में कैंप लगाया जा चुका है जिसमे 2351 लोगों ने टेस्ट कराया और 38 लोग संक्रमित पाए गए।

अभिषेक कुमार ने बताया कि कोरोना रैपिड टेस्ट कैंप के आयोजन का सभी सोसाइटियों में खुल कर स्वागत किया जा रहा। निवासियों के साथ साथ सोसाइटी के मेंटेनन्स और हाउसकीपिंग के स्टाफ भी अपनी जाँच करवा रहे। नेफोवा का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा सोसाइटियों में कैंप लग सके ताकि कोरोना से संक्रमित लोगों का जल्दी से जल्दी पता लग सके और उनका समुचित इलाज करवाया जा सके। सोमवार को इरोस सम्पूर्णम और गौर सिटी-1 के 5वें एवेन्यू में कैंप लगाया जायेगा। कोरोना रैपिड टेस्टिंग कैंप के दौरान अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, राहुल गर्ग, अपूर्व चतुर्वेदी, रोहित गुप्ता, अजय ओझा, मनिन्दर सिंह, बिक्रम ने वालंटियर्स के रूप में सहयोग दिया।