• पंचशील ग्रीन्स-2 सोसायटी में एक गार्ड समेत तीन लोग निकले कोरोना संक्रमित
  • वहीं निराला एस्टेट के मैनेजर और दो निवासी को भी हुई कोरोना की पुष्टि

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शनिवार को भी दो सोसायटियों में कोरोना जांच के लिए एंटीजन रैपिड टेस्ट कैंप लगाया गया। यह कैंप टेक जोन-4 स्थित निराला एस्टेट सोसायटी में व पंचशील ग्रीन्स-2 सोसायटी में लगाए गए। इस दौरान दोनों सोसायटियों में कुल 431 लोगों को कोरोना की जांच की गई। जिसमें कुल 6 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संक्रमित पाए गए लोगों में निराला एस्टेट के मैनेजर समेत पंचशील ग्रीन्स-2 सोसायटी का एक गार्ड भी शामिल है।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार की पहल पर ग्रेनो वेस्ट की विभिन्न सोसायटियों में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए एंटीजन रैपिड टेस्ट कैंप लगाया जा रहा है। जोकि अभी तक करीब 12 सोसायटियों में लगाए जा चुके हैं। उसी क्रम में शनिवार को पंचशील ग्रीन्स-2 सोसायटी व निराला एस्टेट सोसायटी में लगाए गए। अभिषेक कुमार ने बताया कि दोनों सोसायटियों में बिसरख सीएचसी प्रभारी डॉ सचिंद्र मिश्रा के नेतृत्व में दो अलग-अलग टीमें भेजी गईं। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा सेक्टर-16 स्थित पंचशील ग्रीन्स-2 में 171 लोगों में जांच कराई गई। जिसमें सोसायटी के एक गार्ड व दो निवासियों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई। वहीं टेक ज़ोन-4 स्थित निराला एस्टेट सोसाइटी में 260 लोगों की जांच कराई गई। जिनमें से सोसायटी के एक मैनेजर और दो निवासियों को संक्रमित पाया गया।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि रविवार को पाम ओलम्पिया, सेक्टर-16C, वेलेंशिया होम्स और पैरामाउंट इमोशंस, सेक्टर-1 में कैंप लगाया जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह कैंप आगे भी अन्य सोसायटियों में लगाए जाते रहेंगे। उन्होंने बताया कि शनिवार से पूर्व लगाए गए कैंपों में कुल 1198 लोगों की जांच कराई जा चुकी है। जिनमें 27 लोग संक्रमित पाए गए थे। कोरोना रैपिड टेस्ट कैंप का सभी सोसाइटियों में बहुत ही बढ़िया रेस्पॉन्स मिल रहा है और लगभग सभी सोसाइटियों से कैंप लगवाने के लिए आग्रह आ रहा है। इस अवसर पर अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, कुमार सौरभ, अज़ीम खान, अमित सिंह, दीपांकर कुमार और राहुल गर्ग ने वालंटियर्स के रूप में सहयोग दिया।