ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अरिहंत अंबर सोसायटी के निवासियों के द्वारा शुक्रवार को सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया गय। जिसमें सोसायटी के करीब 150 लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सा लेकर 60 पौधे रोपित किए। सोसायटी के निवासियों के द्वारा यह कार्यक्रम अब से पूर्व भी तीन बार चलाया जा चुका है। सोसायटी के निवासी वृक्षारोपण को लेकर बेहद संजीदा हैं। उनका कहना है कि वो लगाए गए इन पौधों में अपना अच्छा भविष्य और बच्चों को देखते हैं।

अरिहंत अम्बर निवासी पुरूषोतम सती ने बताया कि अब तक 3-4 बार वृक्षारोपण का कार्य हुआ है। परन्तु इस बार यह कार्य सामूहिक रूप से हुआ है। इसलिए इसको अरिहंत अम्बर का पहला सामूहिक वृक्षारोपण का कार्यक्रम माना जाएगा। इस बार हर आयु वर्ग के निवासियों ने कार्यक्रम में भाग लिया और छोटे बच्चों ने लोगों में प्रकृति प्रेम और पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए पोस्टर बनाए। जिनको हर टॉवर के गेट पर लगाया गया। ताकि सभी निवासी जागरूक हो पाएं। कार्यक्रम के लिए सभी निवासियों ने आपस में पैसे एकत्रित किए थे। आवारा पशु पौधों को नुकसान ना पहुंचाएं इसके लिए ट्री गार्ड भी लगाए गए हैं।

इस सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम का संयोजन विशाल गोस्वामी और अमित गुप्ता ने किया। जिसमें पुरूषोतम सती, सुखविंदर जांगड़ा, जैनेन्द्र फर्स्वाण, आलोक तिवारी, अरुण कुमार पाठक, तुषार पांडा, विपुल जैन, विवेक चौबे और विजय जी इत्यादि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी सोसायटी निवासियों को धन्यवाद और बधाई दी गई की सोसायटी का पहला वृक्षारोपण सफतापूर्वक संपन्न हुआ। जिसमें बच्चों को विशेष रूप से सराहा गया और उनके उत्साह वर्धन के लिए उनको गिफ्ट्स भी दिए गए। विशेष रूप से कार्यक्रम में सामाजिक दूरी का ध्यान रखा गया और 2-3 लोगों की टीम ने एक पौधा लगाया। ताकि लोग भावनात्मक रूप से जुड़ पाएं और उनकी देखभाल करने को प्रेरित हों।