प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना को मांग पत्र सौंपते दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर। ग्रेनो मीडिया

ग्रेटर नोएडा। जिले में नोएडा ग्रेटर नोएडा और यमुना तीन अथॉरिटी कार्यरत हैं। जिनके द्वारा जिले में बड़े भू भाग को अधिग्रहित किया जा चुका है। ऐसे में बड़ी संख्या में किसानों के बच्चे बेरोजगार हो गए हैं। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने जिले के ऐसे ही बेरोजगार युवाओं की मांग को लेकर लखनऊ में प्रदेश के औद्योगिक मंत्री सतीश महाना एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयप्रताप सिंह से मुलाकात की है। जिसमें उन्होंने जिले में लगने वाले उद्योगों में स्थानीय युवाओं के लिए 40 फीसदी रोजगार के हक की बात की है। विधायक द्वारा बेरोजगारों की आवाज को उठाए जाने की खबर के बाद से युवाओं में खुशी का माहौल है।

दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर के द्वारा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ को लिखा गया पत्र। ग्रेनो मीडिया

बता दें कि जिले में लंबे समय से नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना अथॉरिटी कार्यरत हैं। जिन्होंने विभिन्न उद्योगों, रेजीडेंशियल सोसायटियों समेत विभिन्न प्रोजेक्टों के लिए क्षेत्र के किसानों की अधिकांश भूमि को अधिग्रहण कर लिया है। जिसके बाद जिले में कई बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियां भी लगी हैं। लेकिन अधिकांश कंपनियां क्षेत्रीय युवाओं को नौकरियां नहीं देती हैं। जिसके चलते क्षेत्र में बड़े स्तर पर युवा बेरोजगार हैं। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने बताया कि युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए उन्होंने हाल ही में लखनऊ में प्रदेश के औद्योगिक मंत्री सतीश महाना एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयप्रताप सिंह से बात की है। जिसमें उन्होंने जिले में तीनों अथॉरिटी क्षेत्रों में लगने वाले उद्योगों में क्षेत्रीय युवाओं के लिए 40 फीसदी रोजगार आरक्षित करने की मांग की है।

विधायक तेजपाल सिंह नागर ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने पूर्व में भी ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ को पत्र लिखा है। उन्हें उम्मीद है कि सरकार उनकी इस मांग पर जल्द विचार करेगी और क्षेत्र के युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि वो क्षेत्र के युवाओ की इस मांग को पूरा कराने के लिए सरकार में हर संभव प्रयास करेंगे। वहीं उनकी सरकार भी युवाओं को लेकर काफी गंभीर है।