फरीदाबाद। क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 की टीम ने उत्तर प्रदेश के एक वांटेड बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपल लंबे समय से कोर्ट से फरार चल रहा था। फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने उसे अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि उसने साथियों के साथ मिलकर यूपी के ग्रेटर नोएडा स्थित दनकौर क्षेत्र में स्कॉर्पियो सवार लोगों से 80 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त निशांत उर्फ लाला थाना भूपानी इलाके के गांव नचौली का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसने यूपी के दनकौर में वर्ष 2009 में अपने साथियों के साथ मिलकर स्कॉर्पियो सवार व्यक्तियों से हथियारों के बल पर 80 लाख रुपये की लूट की थी। इस मामले में वह डासना जेल में बंद रहा। पिछले 5-6 वर्षों से अदालत से गैर हाजिर चल रहा था।

पुलिस के मुताबिक, पकड़ा गया शातिर अपराधी जेल में बंद गैंगस्टर के लिए काम करता था। आरोपी निशांत का दोस्त यूसुफ पुत्र स्योराजुद्दीन निवासी आशियाना फ्लैट सेक्टर-56 फरीदाबाद जोकि इनामी बदमाश कुलभूषण निवासी नचोली के लिए काम करता है। मनोज नचोली जो हत्या के मामले में नीमका जेल में बंद है, उसके लिए भी यूसुफ काम करता है। आरोपी यूसुफ कई मुकदमों में वांटेड है जिसकी तलाश जारी है।