Breaking Newsग्रेनो सिटीदादरीस्वास्थ्य

#CoronaVirus/ ग्रेटर नोएडा का यह गांव भी अब किया जाएगा सील, गांव के एक व्यक्ति में संक्रमण का मामला आया सामने

  • नोएडा के गढ़ी चौखंडी गांव में डिपार्टमेंटल स्टोर चलाता है पीडित व्यक्ति
  • निजी पैथ लैब से कराई गई जांच में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि
  • ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती कर चल रहा है पीडित व्यक्ति का इलाज

ग्रेटर नोएडा। कोरोना वायरस का कहर जिले में अभी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इस खतरनाक संक्रमण ने अब नोएडा ग्रेटर नोएडा के बाद जिले के गांवों में भी पैर पसारने शुरू कर दिए हैँ। कोरोना के इसी संकट के चलते अब ग्रेटर नोएडा के घोड़ी बछेड़ा गांव को भी तीन दिन के लिए सील किया जा सकता है। क्योंकि सोमवार सुबह गांव में ही रहने वाले एक व्यक्ति को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है।

यह भी पढ़ें:- #CoronaVirus / नोएडा को लेकर क्यों चिंतित हुए सीएम योगी, आनन फानन में कैसे ग्रेटर नोएडा भेजे गए प्रमुख सचिव !

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घोड़ी गांव एक व्यक्ति की बीते कई दिनों तबियत खराब चल रही थी। जिसमें उसे कोरोना वायरस के कुछ लक्ष्ण दिखाई पड़ रहे थे। इसी बीच सरकार द्वारा कुछ निजी पैथ लैब को कोरोना की जांच की अनुमति प्रदान की गई। जिसपर घोड़ी के इस व्यक्ति ने लाल पैथ लैब से अपनी जांच कराई थी। सोमवार सुबह मिली इस जांच रिपोर्ट में पीडित को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। फिलहाल इस कोरोना संक्रमण से पीडित व्यक्ति का ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कर इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार घोड़ी बछेडा का यह कोरोना संक्रमित व्यक्ति नोएडा के गढ़ी चौखंडी गांव में अपना निजी डिपार्टमेंटल स्टोर चलाता है। ऐसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि उसे यह संक्रमण किस व्यक्ति के संपर्क में आने से हुआ है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीमों को घोड़ी बछेड़ा भेजे जाने की तैयारी चल रही है। जहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर घर जाकर लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जुटाएंगे। इसके अलावा पीडित व्यक्ति के परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे जा सकते हैं।

इस संबंध में सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि घोड़ी बछेड़ा गांव के एक व्यक्ति में कोरोना के संक्रमण का मामला सामने आया है। हालांकि संक्रमण की यह जानकारी निजी पैथ लैब की जांच रिपोर्ट के आधार पर दी गई है। जिसके बाद पीडित का इलाज ग्रेटर नोएडा के जिम्स में चल रहा है। फिलहाल संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम को सर्वे के लिए भेजने की तैयारी चल रही है।

( ग्रेनो मीडिया परिवार का आपसे विशेष अनुरोध है कि भयभीत ना हो और धैर्य बनाए रखें। लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों में रहें। क्योंकि आपकी सतर्कता ही आपकी सुरक्षा है।)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close