दादरीस्वास्थ्य

#CoronaVirus / दादरी में पड़ौस के लोगों ने दी जमात से लौटे व्यक्ति की सूचना, जांच के दौरान 103 डिग्री बुखार में मिला व्यक्ति

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मौके पर पहुंच जिम्स के लिए किया रैफर

दादरी स्थित कांठ मंडी में भी दिल्ली जमात से लौटे एक कोरोना के संदिग्ध मरीज की जानकारी मिली है। आस पड़ौस के लोगों के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उसके जमात से लौटने व फिलहाल तेज बुखार में होने की सूचना दी थी। सूचना पाकर पुलिस के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने संदिग्ध को ग्रेटर नोएडा के जिम्स के लिए रैफर किया है। जिसके बाद ग्रेटर नोएडा से पहुंची एंबुलेंस में कोरोना के संदिग्ध मरीज को अस्पताल के लिए भेज दिया गया है। मामला सामने आने के बाद से आस पास के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:- #CoroaVirus / ग्रेनो वेस्ट में आदेश के दूसरे दिन सील की गईं दो सोसायटी व एक गांव, लापरवाही भी आई सामने

दरअसल, दादरी काठ मंडी के कुछ लोगों ने गुरूवार सुबह सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों को फोन कर सूचना दी कि उनके पड़ौस में रहने वाला एक व्यक्ति बीते कई दिन से तेज बुखार में हैं। जोकि हाल ही में कुछ रोज पहले दिल्ली निजामुद्दीन से ही वापस आया है। ऐसे में उम्मीद है कि वह निजामुद्दीन मरकज में चल रही जमात में भी शामिल हुआ हो। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की टीम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और व्यक्ति का स्वास्थ्य परिक्षण किया। इस दौरान संदिग्ध व्यक्ति को 103 डिग्री बुखार भी थी। लेकिन संदिग्ध व्यक्ति ने डॉक्टरों के सामने दावा किया कि वह जमात में नहीं गया था और उसे वैसे ही नॉर्मल बुखार है। लेकिन डॉक्टरों ने उसकी तेज बुखार की स्थिती को ध्यान में रखते हुए तत्काल ग्रेटर नोएडा के जिम्स के लिए रैफर कर दिया। जिसके कुछ ही देर बाद कोरोना संदिग्ध व्यक्ति को एंबुलेंस मंगाकर ग्रेटर नोएडा अस्पताल के लिए जांच कराने को भेज दिया गया है।

इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डॉ अमित चौधरी ने बताया कि आस पड़ौस के लोगों ने सूचना दी थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर जाकर जांच की थी। जिसमें वह संदिग्ध व्यक्ति 103 डिग्री बुखार में था। हालांकि उसका दावा था कि वह दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में होने वाली जमात में शामिल नहीं हुआ है। लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उसे जिम्स के लिए रैफर किया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोई स्थिती स्पष्ट हो सकेगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close