Breaking Newsदेश-विदेशस्वास्थ्य

कोरोना वायरस ने अब जेल में भी दी दस्तक, जाने कौन सी जेल में हुए एक बंदी समेत 40 से अधिक जेल कर्मी संक्रमित

महाराष्ट्र। देश में कोरोना महामारी का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते कोरोना वायरस ने अब देश की जेलों में भी दस्तक दे दी है। गुरूवार 7 मई को मुंबई के आर्थर रोड जेल में 40 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इन कोरोना संक्रमित लोगों में विचाराधीन कैदियों के साथ जेल के अधिकारी भी शामिल हैं। एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने इस पूरे मामले की पुष्टि की है। इसी के साथ आईपीएस अधिकारी ने यह भी आशंका जताई है कि संक्रमितों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

बता दें कि एक दिन पूर्व ही महाराष्ट्र जेल ने जानकारी देते हुए बताया था कि एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लाया गया एक आरोपी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद गुरूवार को 40 अन्य लोगों के संक्रमित पाए जाने की घटना सामने आई है। जेल के दो अन्य स्टाफ भी इससे पहले 5 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जोकि जेल के गेस्ट हाउस में रुके थे। जहां से जेल स्टाफ एक कैदी को लेकर जेजे अस्पताल गया था।

जेल के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर मीडिया को जानकारी दी कि कोरोना जांच में कैदी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद जेजे अस्पताल ने आर्थर रोड जेल के 150 से अधिक कर्मचारियों के सैंपल लिए थे। जिसके नतीजे गुरूवार को जेल को भेजे गए थे। भेजे गए नतीजों से इस बात की पुष्टि होती है कि इस जेल के और भी कई लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा सकते हैं। अधिकारी ने यह भी बताया कि फिलहाल जेल के अन्य लोगों के भी जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं।

ऐसे में जेल प्रशासन यह जांच कर रहा है कि कोरोना वायरस जेल के अंदर कैसे पहुंचा, जबकि अप्रैल के पहले सप्ताह के बाद से यहां कोई नया कैदी नहीं लाया गया है। क्योंकि जेल में कैदियों की संख्या काफी अधिक हो गई है। इस आर्थर रोड़ जेल में वर्तमान में करीब 2700 कैदी हैं। जबकि इस जेल की छमता 800 कैदियों को रखने की ही है।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close