मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके पुत्र अभिषेक बच्चन को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके परिवार के अन्य सदस्यों की भी कोरोना जांच कराई गई है। जिसमें जया बच्चन और एश्वर्या राय कोरोना निगेटिव पाई गई हैं। डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन व अभिषेक को कोरोना के माइल्ड लक्ष्ण पाए गए हैं। दोनों का मुंबई के नानावटी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं रविवार सुबह बीएमसी कर्मचारियों की एक टीम उनके बंगले जलसा को सेनेटाइज करने के लिए पहुंची हैं।

बता दें कि अमिताभ बच्चन को शनिवार रात को कोरोना वायरस पॉजिटिव जाने की पुष्टि हुई। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाएगा। उनके परिवार और स्टॉफ मेंबर्स का भी कोरोना टेस्ट कराया गया। उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना हॉस्पिटल ने ही लोकल अथॉरिटी को दी है। इसके बाद अब मुंबई महानगरपालिका अमिताभ बच्चन के दोनों घर प्रतीक्षा और जलास को सेनेटाइज़ कराएगी। बीएमसी के कर्मचारी अमिताभ के घर जलसा पहुंच भी गए हैं।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, नानावटी ऑस्पिटल की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि अमिताभ बच्चन की हालत अभी स्थिर है। उनमें माइल्ड लक्षण पाए गए हैं। वहीं, उन्हें फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों के लिए दूसरा टेस्ट काफी महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन का भी दूसरा टेस्ट यानी आरटी पीसीआर टेस्ट  किया गया है। इस टेस्ट का रिज़ल्ट 24 घंटे के बाद आता है। इस टेस्ट का इंतज़ार फैंस समेत सभी भी को है।

वहीं डॉक्टरों ने बताया कि अभिषेक और अमिताभ के पॉजिटिव पाए जाने के बाद परिवार का भी टेस्ट कराया गया। हालांकि, अच्छी ख़बर यह है कि एश्वर्या राय बच्चन और जया बच्चन में फिलहाल कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। इसके अलावा स्टॉफ मेंमबर्स की भी टेस्टिंग हो रही है। कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी अमिताभ बच्चन ने खुद ट्वीट करके किया दिया था। उन्होंने लिखा, ‘मेरा कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है। मुझे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। अस्पताल अधिकारियों को सूचित कर रहा है।  परिवार और स्टॉप का भी टेस्ट हुआ है, रिजल्ट का इंतज़ार किया जा रहा है। पिछले 10 दिनों में मेरे साथ जुड़े सभी लोगों से अनुरोध है कि कृपया अपना टेस्ट करा लें।’