Breaking Newsदादरीस्वास्थ्य

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बाद अब दादरी में भी कोरोना की दस्तक, अच्छेजा के महक रेजीडेंसी में दो लोग संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर वैसे तो इन दिनों पूरे विश्व पर मंडरा रहा है। लेकिन जिले में इस महामारी ने अब नोएडा ग्रेटर नोएडा शहर के बाद देहात क्षेत्र में भी दस्तक दे दी है। उसी का परिणाम है कि शनिवार सुबह दादरी क्षेत्र के अच्छेजा गांव...

  • शनिवार सुबह आई जांच रिपोर्ट में हुई संक्रमित होने की पुष्टि
  • स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौके के लिए की गई रवाना
  • जिला प्रशासन अब महक रेजीडेंसी को भी करेगा सील

दादरी। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर वैसे तो इन दिनों पूरे विश्व पर मंडरा रहा है। लेकिन जिले में इस महामारी ने अब नोएडा ग्रेटर नोएडा शहर के बाद देहात क्षेत्र में भी दस्तक दे दी है। उसी का परिणाम है कि शनिवार सुबह दादरी क्षेत्र के अच्छेजा गांव स्थित महम रेजीडेंसी में दो नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिले में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों को मौके लिए रवाना कर दिया गया है।

बता दें कि जिले में अभी तक कोरोना वायरस का तांडव नोएडा ग्रेटर नोएडा शहर में ही जारी था। लेकिन अब इस खतरना वायरस की दस्तक देहात क्षेत्र में भी हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की माने तो शनिवार सुबह दादरी क्षेत्र के अच्छेजा गांव स्थित महक रेजीडेंसी में रहने वाले दो लोगों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिन्हें दो दिन पूर्व क्वॉरेंटाइन में रखते हुए उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे।

ये दोनों दोस्त बताए जा रहे हैं। जोकि फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। इनकी कंपनी के अन्य कई और लोग भी संक्रमित बताए जा रहे हैं। जिन सभी का इलाज जारी है। फिलहाल दोनों लोगों में संक्रमण की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग की कई टीमों को अच्छेजा महक रेजीडेंसी में भेजा गया है। जहां ये टीमें घर घर जाकर सर्वे करेंगी। इस दौराव स्वास्थ्य कर्मी लोगों के स्वास्थ्य का हाल लेने के साथ साथ उनके विदेश हिस्ट्री जानने का भी प्रयास करेंगे। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। वहीं जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही इस रेजीडेंसी को भी सील किए जाने का आदेश किया जा सकता है।

दादरी सीएचसी प्रभारी डॉ अमित चौधरी ने बताया कि अच्छेजा गांव स्थित महक रेजीडेंसी में रहने वाले दो लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों को महम रेजीडेंसी में जाकर सर्वे करने के लिए भेजा गया है। वहीं एसडीएम दादरी राजीव राय ने बताया कि प्रशासन ने इस रेजीडेंसी को तीन दिन के लिए सील करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस दौरान सोसायटी में किसी के भी आने जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

( ग्रेनो मीडिया परिवार का आपसे विशेष अनुरोध है कि भयभीत ना हो और धैर्य बनाए रखें। लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों में रहें। क्योंकि आपकी सतर्कता ही आपकी सुरक्षा है।)

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close