उत्तर प्रदेशएनसीआरग्रेनो वेस्ट सिटीग्रेनो सिटीदादरीनोएडा सिटी

सील किया जा सकता है दादरी रेलवे रोड़ का एक अस्पताल

जाने किसके संपर्क में आकर कोरोना संक्रमित हुई छौलस की महिला

ग्रेटर नोएडा के दादरी क्षेत्र स्थित छौलस गांव में भी कोरोना महामारी ने अपनी दस्तक दे दी है। गुरूवार को गांव में रहने वाली एक 60 वर्षीय महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला फिलहाल नॉलेज पार्क के शारदा अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरूवार को गांव में पहुंचकर महिला के परिजनों को भी क्वारंटीन के लिए भेज दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की जांच में महिला के कोरोना संक्रमित होने के पीछे लॉकडाउन का उल्लंघन किए जाने की वजह सामने आई है।
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि महिला गांव-गांव जाकर कपड़े बेचने का काम करती है। वहीं लॉकडाउन के दौरान भी महिला ने कपड़े के इस व्यापार के लिए गांव-गांव जाना बंद नहीं किया था। इस बीच महिला किसी के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हो गई। वहीं ग्रामीणों का यह भी कहना है कि महिला के यहां एक दरोगा का उठना बैठना है, जिसने महिला को एक पास जारी किया हुआ था। जिसकी मदद से महिला गाड़ी से गांवों में कपड़े बेचने के लिए आती जाती थी। हालांकि अभी तक इस संबंध में किसी स्वास्थ्य अधिकारी या फिर पुलिस अधिकारी ने कोई पुष्टि नहीं की है।

इसके अलावा जांच में यह भी सामने आया है कि महिला की तबियत खराब होने पर उसने दादरी के रेलवे रोड स्थित एक अस्पताल में इलाज कराया था। अस्पताल में डॉक्टर ने नहीं बल्की एक वार्ड बाय के द्वारा इलाज किया गया था। लेकिन तबियत में सुधार नहीं होने पर उसे शारदा अस्पताल भेजा गया था। जहां उसे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमित महिला के परिवार से कुल 11 लोगों को क्वारंटीन के लिए भेज दिया है। जिनमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं। वहीं अब स्वास्थ्य विभाग की टीम दादरी रेलवे रोड के अस्पताल में महिला का इलाज करने वाले वार्ड बॉय की तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग प्रोटोकॉल के तहत अस्पताल को भी सील कर सकता है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close