उत्तर प्रदेश

3 दिनों से लापता युवती का मिला क्षत विक्षत शव, हाथ पैर व गर्दन कटे पड़े थे, पुलिस ने 7 घंटे के भीतर हत्याकांड का खुलासा किया



हमीरपुउत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक युवती की नृशंस हत्या का मामला सामने आया है। युवती तीन दिनों से लापता थी, शुक्रवार सुबह उसका शव गांव के बाहर झाड़ियों में क्षत-विक्षत मिला। हाथ, पैर व गर्दन कटे पड़े थे। पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने तफ्तीश शुरू की तो पास ही एक ट्यूबवेल से अहम सुराग हाथ लगे। पुलिस ने सात घंटे के भीतर इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए मुख्य हत्यारे को पकड़ लिया है।

19 मई को घर से बाहर निकली थी युवती

ये घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के बड़ागांव की है। गांव निवासी एक किसान की 20 वर्षीय बेटी 19 मई को गांव के बाहर खेतों की तरफ गई थी। लेकिन रात तक नहीं लौटी तो उसकी खोजबीन शुरू हुई। पुलिस को भी गुमशुदगी की सूचना दी गई। इसी बीच शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे सूचना मिली थी कि, बड़ागांव के बाहर झाड़ियों में एक 20 वर्षीय युवती का शव मिला है। शव के बाल कटे हुए अलग पड़े थे। हाथ, पैर और गर्दन कटी हुई थी, उसके कपड़े भी दूर पड़े हुए थे। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर अपनी बेटी के रूप में शव की शिनाख्त की। लेकिन शव की हालत देखकर उनका कलेजा कांप उठा।

परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया

मृतका के परिजनों का आरोप है कि, लड़की का अपहरण कर उसके साथ ज्यादती की गई। उसके बाद बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। तीन दिन पहले लड़की के गायब होने की सूचना पुलिस को दी थी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। सूचना पाकर एसपी श्लोक कुमार मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल का बारीकी से मुआना किया। एसपी ने बताया कि, जांच के दौरान अहम सुराग हाथ लगे।

ऐसे हुआ खुलासा, पकड़ में आया आरोपी

जिसके आधार पर स्वाट टीम व कोतवाली पुलिस की दो टीमें बनाकर घटना के अनावरण के लिए पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया। करीब आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इसमें एक अतुल सिंह नाम का भी शख्स था। कड़ाई से पूछताछ में अतुल ने बताया कि, 19 मई को युवती उसके ट्यूबवेल पर आई थी। दोनों काफी दिनों से एक-दूसरे को जानते थे। दोनों साथ में तभी किसी ने देख लिया। जिस पर युवती ने अतुल से कहा- यदि उसके परिजनों को यह बात पता चली तो वह झूठ बोलेगी। कहेगी कि अतुल ने जबरन उसे अपने पास ले गया था। इसी बात पर अतुल ने पहले दुपट्टे से युवती का गला घोंट दिया। फिर कुल्हाड़ी से काटकर शव को क्षत विक्षत कर दिया। एसपी ने बताया कि, परिजनों की शंका है कि युवती के साथ दुष्कर्म किया गया है। इसकी जांच जारी है।


ये तस्वीर हमीरपुर जिले की है। यहां एक युवती की लाश मिलने के बाद डॉग स्क्वॉयड से पड़ताल की गई। आरोपी को पकड़ लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close