उत्तर प्रदेश

प्रयागराज में नवाबगंज के पास अनियंत्रित होकर पलटी मजदूरों से भरी बस; 35 घायल, इसमें 9 लोगों की हालत नाजुक



राजस्थान से प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही रोडवेज बस प्रयागराज के नवाबगंज थाना अंतर्गत शहाबपुर गांव के सामने अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में सवार 35 मजदूर घायल हो गए। हादसे के दौरान बस के अंदर झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के लगभग 45 लोग सवार थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम, सीओ और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी कौड़िहार ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद नौ मजदूरों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

राजस्थान के जयपुर से बस से 45 प्रवासी मजदूर बिहार और झारखंड के अपने-अपने गांव जा रहे थे। शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे बस दिल्ली नेशनल हाईवे पर नवाबगंज थाना क्षेत्र के शहावपुर गांव के सामने पहुंची थी कि अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और कई पलटा खाते हुए हाईवे के नीचे सर्विस रोड पर आ गई। हादसे में बस पर सवार करीब पैंतीस प्रवासी मजदूर घायल हो गए। सूचना पाकर इंस्पेक्टर नवाबगंज सुरेश सिंह, सीओ व एसडीएम सोरांव मौके पर पहुंए गए। आनन फानन में घायलों को सीएचसी कौड़िहार भेजा गया, जहां प्रथम उपचार के बाद नौ प्रवासी मजदूरों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। अन्य का इलाज सीएचसी कौड्हिार में देर रात तक चल रहा था।

चालक को झपकी आने से अनियंत्रित हुई बस
बस पर सवार यात्री मुकेश कुमार ने बताया कि हाईवे पर बस तेज रफ्तार चल रही थी। बस चालक को अचानक झपकी आ गई और बस अनियंत्रित होकर पहले डिवाइडर से टकराई, हाईवे के किनारे लगे लोहे की रॉड को तोड़ बस पलटते हुए नीचे सर्विस रोड के नाले में चली गई।

प्रयागराज, एसडीएम सोरांव सुनील चतुर्वेदी ने बताया कि प्रवासी मजदूर निजी बस लेकर राजस्थान से बिहार जा रहे थे। बस में बिहार और झारखंड प्रांत के मजदूर हैं। नाजुक हालत में रहे नौ मजदूरों को तेज बहादुर सप्रू अस्पताल भेजा गया है। शेष सभी 26 मजदूरों का सीएचसी कौड़िहार में इलाज चल रहा है।


प्रयागराज में शुक्रवार देर रात मजूदरों को लेकर जा रही बस अचानक पलट गई जिसमें 35 मजदूर घायल हो गए। इसमें नौ लोगों की हालत नाजुक बतायी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close